Delete Tik_tok_india – Mohit Bhati Advocate

Delete Tik_tok_india

Delete Tik_tok_india 
*🙏अगर आपको इस मोबाइल की ताकत देखनी है और भारत की ताकत दुनिया को दिखानी है। तो “सबसे पहले आपको आज ही tik-tok app अनस्टाल करना होगा ” ….. और पुरे भारत वर्ष मे अगर कुछ दिनों मे सारी “tik-tok app” delete हो जाये तो ” चाईना की यह कम्पनी अगले कुछ दिनों मे घुटनों के बल आ जायगी और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि,  tik-tok app की यह खबर तीसरे दिन ही TV चैनलो पर मुख्य समाचार बनकर आप देखेंगे ….लेकिन यह तभी संभव है। जब आप इसे delete कर दे।🙏* 



यह भी देखें :- 
https://g.co/kgs/HYkw3n 

एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया।

लेकिन थकना, हारना, टूटना-बिखरना, मानव को मंजूर नहीं है।

We will not be defeated by the virus. We will take the right precautions and overcome this menace.  
#AatmanirbharBharat
 *🙏”यह समय एक होकर देश के साथ सभी देशवासियों को मजबूती के साथ खडे होने का है । मैने तो अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभा दी है और tik-tok app आज ही delete कर दिया है…और अब हम दिखाएंगे अपने देश की ताकत चाईना को… अब आपकी बारी है”🙏* 
यह समय स्वदेशी वस्तुओ को अपनाकर अपने देश की अर्थ व्यवस्था को मजबूत करने का है । अब तो देश के प्रधानमन्त्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी 

Prime Minister of India 
 ने और देश के गृहमंत्रालय ने भी सभी देशवासियों से स्वदेशी अपनाने की अपील कर दी है । क्योंकि आज जब पूरा देश Lockdown से गुजर रहा है। गरीब मजदूर अपने घर नही पहुंच पा रहे है। ऐसे मे भारतवासी ही किसी तरह गरीब भाईयो की मदद कर रहे है ना कि चाईना। चाईना तो इसके उलट अभी भी भारत ही नही बल्कि दुनियाभर को कोरोनावायरस के बचाव हेतु नकली सामान बेचने में लगा हुआ है । 
जहां एक तरफ पूरी दुनिया की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है और स्वास्थ्य व्यवस्था का तो कहना ही क्या । वहीं दूसरी तरफ चाइना ने अपनी अर्थव्यवस्था को बहुत ही मजबूत बल्कि मैं कहूंगा कि पहले से भी ज्यादा मजबूत कर लिया है। दोस्तों आज के समय में 90% चीजें चाहे इलेक्ट्रॉनिक्स हो, विडियो गेम हो, कपड़े हो यहां तक कि कपड़ों में भरे जाने वाला कलर हो । हर तरफ चाइना ने मजबूत पकड़ बना रखी है । ऐसी कोई इलेक्ट्रॉनिक्स चीज नहीं है जिस पर made in China न लिखा हो।
 एप्पल के 📱 iPhone से लेकर सैमसंग के स्मार्टफोन तक हर किसी पर लिखा होता है ” मेड इन चाइना ”  MADE IN CHINA . मैं जब भी किसी Electronics product पर  ” मेड इन भारत  या  मेड इन इंडिया ” लिखा हुआ देखता हूं तो मुझे बड़े गर्व की अनुभूति होती है। आज की स्थिति को देखकर यह तो सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि चाइना मानवता के लिए बहुत बड़ा खतरा बनता जा रहा है । आज मैं आपको बताऊंगा कि चीन को ” ड्रैगन ” क्यों कहा जाता है। चीन से भारत ही नहीं इसके पड़ोसी देश भी  हमेशा से  परेशान  रहे हैं  और अब तो  चीन  पूरी दुनिया के लिए  परेशानी  का दूसरा नाम  बन गया है। चीन की पहलेे से ही फितरत रही है कि अपने से  छोटे देशों को निगल जाओ ।
 चीन – ताईवान, वियतनाम, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, कोरिया और पाकिस्तान जैसे अपने पड़ोसी देशों को पहले तो सस्तेे कर्ज का लालच देता है और फिर कर्ज न चुकाने की स्थिति मेें जबरन उनकी जमीनें हड़प लेता है । इसलिए चीन को ड्रेगन भी कहा जाता है । अब तो आपको समझ आ गया होगा कि चीन को ऐसे ही नहीं ड्रेगन कहा जाता है । 

 *🤔🤔 सोचो मत एकबार tik-tok app के बारे मे पुरा पढ लो …सारी गलतफहमी दूर हो जायेगी 🙏🙏* यह चाइनीज #App आपका बेवकफू बनाकर भारत से करोड़ो
 रूपए रोजाना कमाता है । tik-tok ही  क्यों ना जाने ऐसे कितने चाइनीज ऐप हैं जिनके नाम मैंने नीचे दिए हुए हैं। दोस्तों चाइना आप लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे कमा रहा है और कल उसी पैसे से गोला बारूद तैयार करके हमारे ही सैनिकों पर वार करेगा । जिसका उदाहरण पिछले साल डोकलाम ( Doklam ) में चीनी सैनिको द्वारा की गई चढ़ाई है । भूल गए साथियों !  आवाज दो हम एक है “
 केवल स्वदेशी अपनाकर ही हम इस मुश्किल दौर से बाहर निकल सकते है और चाईना से बदला भी ले सकते है। क्योंकि 1905 में महात्मा गांधी जी द्वारा शुरू किए गए स्वदेशी अपनाओं आन्दोलन ने अंग्रेजो को भारत से खदेड़ने में अहम भूमिका निभाई थी। 

स्वदेशी आन्दोलन

स्वदेशी आंदोलन स्वतंत्रता आंदोलन के हिस्से के रूप में शुरू हुआ ।

भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन का एक महत्वपूर्ण आन्दोलन, सफल रणनीति व दर्शन का था। स्वदेशी का अर्थ है – ‘अपने देश का’। इस रणनीति के लक्ष्य ब्रिटेन में बने माल का बहिष्कार करना तथा भारत में बने माल का अधिकाधिक प्रयोग करके साम्राज्यवादी ब्रिटेन को आर्थिक हानि पहुँचाना व भारत के लोगों के लिये रोजगार सृजन करना था।

Wikipedia :- https://g.co/kgs/HYkw3n

       Courtesy image from Google search engine. 

 *🙏अगर कुछ दिनों मे यह मेसेज पुरे भारत वर्ष मे फैल गया तो,   इस app को delete करने मे और TV मे मुख्य समाचार लाने मे आपका योगदान 100% होगा 🙏* 

 ” *तो आओं इस “लाॅकडाऊन” के समय इस चाइनीज कम्पनी को अपने घर बैठाए ” ठीक वैसे ही जैसे कि इसने पूरी दुनिया को घर बैठने पर मजबूर कर दिया….. हमने ज्यादा से ज्यादा लोगो के पास यह मैसेज भेजकर लोगो से Tik_Tok को Delete करने की अपील की है और ज्यादातर भाई-बहनो ने इस देश के सच्चे नागरिक होने की अपनी-अपनी जिम्मेदारी को बाखूबी निभाया है ।
🙏 अब आपकी बारी है, आप कितने लोगो  से Tik-tok छोड़ने की अपील करते है और इस ऐप को delete करवाने में कामयाब हो पाते है । यह जरूरी नही कि हर कोई आपकी अपील मान ही ले,  लेकिन कम से कम हम इस ब्लॉग के जरिए लोगो से अपील तो कर सकते है । अपनी जिम्मेदारी तो निभा सकते है। यह जरूरी नही है कि केवल सेना मे भर्ती होकर ही देश सेवा की जा सकती है। आप इस तरह से स्वदेशी वस्तुओ को अपनाकर और इस मेसेज को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचाकर भी देश सेवा में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते है ।
The father of the nation 

🙏कृपया इस ब्लॉग के जरिए लोगो को जोडो। क्यूँकी जब यह चैन बनेगी तभी हम कुछ दिनों मे पूरे भारत वर्ष को जोड़ सकते है । 🙏* 

Tik – Tok भी एक चाइनीज वायरस की तरह ही हमारे देश के युवाओ को बडी संख्या में अपनी चपेट में ले रहा है। यह भी कोरोनावायरस की तरह बडी तेजी से देश में फैल रहा है और युवाओं को बेरोजगार बना रहा है। जिससे कि चाइना को बहुत बड़े लेवल पर फायदा हो रहा है । यह केवल एक एंटरटेनिंग ऐप नहीं बल्कि चाइनीज वायरस की तरह ही एक और वायरस है। जोकि हमारे देश के सभी मोबाइलों में पहुंचकर उनकी निगरानी और चौकीदारी कर रहा है । जिसके रिजल्ट कुछ ही दिनों में सामने आने लगेंगे । हो सकता कि कोरोनावायरस की तो आज नही तो कल वैक्सीन आ ही जाएगी लेकिन शायद टीक – टाॅक की वैक्सीन बनाना उतनी आसान नहीं होगी।
टिक टाॅक पर हर कोई 15-20 सैकेंड की उल्टी – सीधी विडिओ बनाकर सिलेब्रिटीज बनने की होड में लगा है । लेकिन सफलता का सबसे बडा मूलमंत्र यह है कि सफलता कोई सोर्ट कट नही होता । There is no shortcut for success ♥. Tik-tok फालतू लोगो का काम है और मुझे बडी खुशी हो रही है कि बहुत सारे लोग इस ब्लॉग के माध्यम से लोगो में जागरूकता फैला रहे है और कोरोनावायरस की ही तरह टीक-टाॅक को भी देश से बाहर का रास्ता दिखा रही है। जितनी तेजी से कोरोनावायरस के मरीज देश में घट रहे है । उससे कहीं ज्यादा तेजी से टीक- टाॅक के मरीज कम हो रहे है और Tik-tok की Ratings 4.5 से 1.3 पर आ गई है । मै इससे बहुत खुश हूँ और देश के साथ हूँ।
बहुत-बहुत बधाई और धन्यवाद। 



कृपया जो भी इस लेख से प्रभावित हो ,वह अपने विचार Comment Box में जरूर लिखें ।


🙏जय हिन्द, जय भारत 🙏
DATED 31.05.2020 
दोस्तों इस लेख को लिखें हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं जब मैंने ऊपर लिखा था कि चाइना हिंदुस्तान से पैसा कमाएगा और उसी पैसे से गोला बारूद तैयार करेगा और हमारे देश के जवानों पर ही उसका इस्तेमाल करेगा । मेरा अंदाजा सही निकला साथियों चाइना ने चोरी-चोरी नियन्त्रण रेखा पार कर लद्दाख में अपनी सेना को इकट्ठा करना शुरू कर दीया है । हालांकि यह बात अलग है कि 5-5 फुट के चाइनीज सैनिक हमारे 6-6 फुट के जवानों के सामने कहीं नहीं ठहरते, लेकिन सोचो जिस गोला- बारूद और हथियार को लेकर वह हमारे सामने आज खड़े हैं। उनके पैसे भी तो आप जैसे देश के नागरिकों  ने ही उनको दिए हैं । 

Leave a Comment