Bill Gates, Melinda Gates announced end of 27 year marriage – Mohit Bhati Advocate

Bill Gates, Melinda Gates announced end of 27 year marriage

Bill Gates और उनकी पत्नी Melinda Gates दोनो ने मिलकर अपने 27 साल पुराने रिश्ते को खत्म करने का फैसला लिया है।

Bill Gates 


Bill Gates का जन्म 28 अक्टूबर 1955 में और Melinda Gates का जन्म 15 अगस्त 1964 अमेरिका में हुआ था। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में बिल गेट्स का नाम टॉप फाइव मे आता है। तो वहीं दूसरी तरफ Melinda Gates का नाम फॉर्ब्स पत्रिका में सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में आता है।

pic.twitter.com/fCVHDlZbvq

— Melinda French Gates (@melindagates) May 3, 2021

बिल गेट्स को दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर और पूर्व सीईओ के रूप में भी जाना जाता है। Melinda Gates ने सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में जनरल मैनेजर के रूप में अपनी सेवाएं दी जहां पर दोनों की मुलाकात हुई और 1994 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया ।

दोनों की जोड़ी चाहे वह पति-पत्नी के रूप में हो या दुनिया का सबसे बड़ा चैरिटेबल फाउंडेशन  Bill & Melinda Gates Foundation मे साथ मिलकर काम करने की, दोनों में बेहतरीन रही। लेकिन अब दोनों ने अपने-अपने ऑफिशल टि्वटर अकाउंट पर एक लेटर पोस्ट करते हुए अपने वैवाहिक जीवन को खत्म करने का फैसला किया है।

उन्होंने इसमें लिखा है कि बहुत सोच-विचार के बाद हमने अपने वैवाहिक जीवन से अलग होने का फैसला किया है। पिछले 27 साल के हमारे वैवाहिक जीवन में हमने तीन प्रतिभाशाली बच्चो को जन्म दिया और एक ऐसे फाउंडेशन को खड़ा किया जो कि पूरी दुनिया में लोगो को एक स्वस्थ और शानदार जीवन जीने में मदद करता है। हमने फैसला किया है कि Bill & Melinda Gates Foundation मे हम साथ में काम करते रहेंगे लेकिन हमारा यह मानना है कि जीवन के अगले पड़ाव में एक पति-पत्नी के रूप  हमारा साथ-साथ रहना संभव नहीं है। हमें अपने जीवन में स्पेस और निजता की आवश्यकता है, जिससे हम अपने जीवन को सही दिशा में ले जा सके। इसलिए हमने तलाक का फैसला किया है। 


pic.twitter.com/padmHSgWGc

— Bill Gates (@BillGates) May 3, 2021

Leave a Comment