खूब जमेगा रंग जब मिल बैठेंगे 3 – 3 राम

खूब जमेगा रंग जब मिल बैठेंगे 3 – 3 राम , आशाराम , राम पाल  और राम रहीम चौथा कौन ?

सुना है आजकल बाबा रामदेव मोदी जी से  ये कह रहे हैं की आप तो सत्ता मे राम का मंदिर बनवाने के लिए काबिज हुए थे ! लेकिन आप ने तो राम का नाम वाले बाबा ही  नहीं बक्शे ! सुना है की मोदी जी ने अब बाबा राम देव को यह कहते हुए चेतावनी दी है कि अपने नाम मे से राम शब्द हटा लो वरना अब अगला नंबर आपका हैं !

अब बाबा राम देव अपने नाम को बदलने की तैयारी मे लग गए हैं और आजकल ज्योतिषियों के चक्कर काट रहे हैं ! लगता है कि इस देश मे एक बार फिर राम पर संकट की घडी आ गयी है लेकिन इस बार इन कलयुगी,ढोंगी  रामों को बचाने के लिए भगवान् श्री HANUAAN नहीँ आयेंगें ! हालाकि सतयुग के असली भगवान् श्री राम और कलयुग के इन ढोंगी रामो मे बहुत बड़ा अंतर हैं ! भगवान् श्री राम के पास सिर्फ एक ही हनुमान जी थे ! जिन्होंने उनकी पुरे तनमन धन से सेवा की और उनका बाल भी बाका नहीँ होने दिया था ! लेकिन दूसरी तरफ आज कलयुग के इस दौर मे इन ढोंगी बाबाओं के बहुत सारे ढोंगी हनुमान हैं ! जो कि इनके एक इशारे पर हर पाप करने को तैयार रहते हैं फिर भी इन बाबाओं को देश के कानून से नहीं बचा सकें ! अब वक्त आ गया है कि अन्धविश्वासी भक्तो को समझना चाहिए की जो कलयुगी , ढोंगी राम बनकर घूम रहे हैं  [ आशाराम, रामपाल , राम रहीम ] जब वे  अपनी ही रक्षा नहीं कर पा रहे तो आपकी क्या करेंगे ! आज मैं अपने लेख मे देश के इतिहास मे पैदा हुए ऐसे ही ढोंगी बाबाओं का DNA करूँगा ! और आप को सच्चाई से रूबरू कराऊंगा !

भारत देश मे पहले भी ऐसें कई चमत्कारी बाबा हुए हैं जो किसी न किसी कारण से विवादों मे फंसे और जेल भी गयें :-



[1]. आनंद मूर्ति 

आनंद मूर्ति की मृत्यु 1990 मे हुई थीं, ये आनंद मार्ग संस्था के प्रमुख रहे, पत्रकार से रेलवे क्लर्क और फिर ढोंगी बाबा बने प्रभात रंजन को सरकार ने 1971 मे आनंद मार्ग के छ सदस्यों की हत्या के केस मे जेल भेज दिया था !इस संस्था के देश विदेश मे करीब चालीस लाख से ज्यादा भक्त थे ! ढोंगी बाबा को जेल से रिहा करवाने  के लिए  लिए भक्तो ने हिंसा फेंलानी शुरू कर दी थी ! इस हिंसा मे मैल्बौर्न मे एयर इंडिया के अधिकारी की हत्या , नेपाल की राजधानी काठमांडू मे बम धमाका और ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा मे भारत के COUNCEL जनरल की हत्या कर दी थीं !

[2]. बालक ब्रह्मचारी 


 बालक ब्रह्मचारी वेस्ट बंगाल मे हुगली संतान के संस्थापक थे ! मई 1993 मे मृत्यु हो जाने के बाद उनके समर्थको ने करीब दो महीनें तक उनका  अंतिम संस्कार नहीं होने दिया था ! अन्त मे कोर्ट को दखल देना पड़ा था और अंतिम संस्कार के आदेश दिए थे ! उनके अंतिम संस्कार के लिए भारी पुलिस बल की आवश्यकता पड़ी थी ! सरकार द्वारा जब कई नोटिस भेजने के बाद भी जब बाबा के अनुयायी उनका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार नहीं हुए तो भारी पुलिस फाॅर्स को आश्रम मे घुसना पड़ा ! आश्रम मे मौजूद बाबा के हजारो समर्थको से लड़ने के बाद पुलिस दूसरी मंजिल पर पहुँच सकीं जहां उनका शरीर रखा था !
आश्रम मे भारी मात्रा मे हथियार और विष्फोटक भी मिले थे !

[3]. इच्छाधारी भीमानंद 



1998 मे डेल्ही के एक होटल मे  गार्ड की नौकरी करने वाला यह शख्स धीरे धीरे टोने – टोटके सिखने लगा और आगे चलकर श्रीमुरत द्वेदी ने  खुद को इच्छाधारी बाबा भीमानंद घोषित कर दिया !
2010 मे सेक्स रेकेट चलाने के जुर्म मे जेल भी जा चूका है !


[4]. स्वामी नित्यानंद 







बेंगलूर की चैरिटेबल ट्रस्ट मे ढोंगी धार्मिक गुरु नित्यानंद का एक तमिल हिरोइन के साथ आपत्तिजनक जनक विडियो वायरल हो गया था ! विडियो वायरल होने के बाद ढोंगी बाबा की कुछ महिला भक्तो ने भी बाबा पर जबदस्ती सेक्स करने के आरोप लगायें थे ! जिसके बाद नित्यानंद को योन शोषण के आरोप मे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था , जोकि अभी जमानत पर है !

[5]. आशाराम बापू जी 




आशाराम बापू एक समय देश मे परम पूजनीय माने जाते थे ! वो अपने आप को अवतारी पुरुष बताते थे , लेकिन राम रहीम की तरह ही ढोंगी आशाराम बापू   भी रैप करने व जान से मरने की धमकी के केस मे 2013  से जेल मे हैं ! आशाराम बापू सदेव अपनें विवादित बयानों को लेकर चर्चाओं मे रहता था ! राम रहीम और आशाराम दोनोँ पर लगभग समान आरोप है ! आशाराम बापू ने 16 दिसम्बर की रात को दिल्ली मे एक छात्रा से हुए गैंग रैप मे ऐसा ब्यान दिया की उन्होंने राम के साथ बापू जी [ महात्मा गाँधी जी ] का नाम भी बदनाम कर दिया ! आशाराम ने कहा था कि लड़की से हुए गैंग रैप मे लड़की भी उतनी ही जिम्मेदार है जितना  कि उक्त पांच लड़के ! क्योकि ताली कभी भी एक हाथ से नहीं बजती ! अगर वो लड़की अपराधियों को भाई कहकर पुकारती तो शायाद अपराधी उसे छोड़ देते !

[6]. आशुतोष महाराज 



आशुतोष महाराज पंजाब के दिव्या ज्योति जाग्रति संस्थान के संस्थापक थे ! जनवरी 2014 मे हर्ट अटैक से मृत्यु हो जाने पर भी उनके अनुयायियों ने उन्हें मृत मानने से मना कर दिया और उनके शरीर को जलाने नहीं दिया ! पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने 5 जुलाई 2017 को उनकें शरीर को एक शीशे के कमरे मे डीप फ्रीजर मे रखने की अनुमति दी ! अब उनके उतराधिकारी का मामला विवादों मे है !

[7]. रामपाल



हरियाणा , सतलोक आश्रम का संस्थापक है  रामपाल ! रोहतक के करोंथा और हिसार के बरवाला मे आश्रम चालाने वालें रामपाल पर देशद्रोह , हत्या और रैप  जैसे केस चल रहे हैं ! हत्या के आरोपी रामपाल ने 2010 से 2014 के  बीच मे लगातार कोर्ट की अवमानना की और एक भी बार कोर्ट के आदेश पर कोर्ट मे पेश नहीं हुआ !
उसके बाद जब कोर्ट के सक्त निर्देश के बाद जब पुलिस रामपाल को पकड़ने उसके आश्रम पहुंची तो उसके समर्थको ने एक सप्ताह तक देश भर मे जमकर उत्पात मचाया और रेल व बसों को आग के हवाले कर दिया !

[8]. चंद्रास्वामी 







चंद्रास्वामी का असली नाम नेमी चन्द जैन था ! चंद्रास्वामी करोड़ों की संपत्ति छोड़ गया ! उसके कई बड़े नेताओँ से समन्ध थे !कहतें हैं कि  चंद्रास्वामी एक बहुत बड़ा तांत्रिक था जिसने कई बड़े नेताओं को राज्यों का मुख्यमंत्री तक बनवा दिया था ! बड़े बड़े नेतागण और अधिकारी उसके सामने सर झुकाते थे ! पूर्व प्राइम मिनिस्टर पीवी नरसिंह राव भी उनमे से एक थे ! चंद्रास्वामी पर पूर्व प्राइम मिनिस्टर स्वर्गीय श्री राजीव गाँधी की हत्या मे शामिल होने के भी आरोप लगे !


Get daily updates Mohit bhati advocateMob.no. 9310204200 mohitbhati401@gmail.com

Leave a Comment